संदेश

आपको जानकार हर्ष होगा कि ‘‘आयुष्मान कौशल विकास शिक्षा संस्थान‘‘ अपने नये सत्र का आरम्भ कर रहा है। डिजिटल और आधुनिकता के दौर में तेजी से आये बदलाव के साथ शिक्षा के महत्व को आप सब लोग भी भली-भॉति जानते हैं। इसलिये ‘‘आयुष्मान कौशल विकास शिक्षा संस्थान‘‘द्वारा सभी छात्र/छात्राओं को तकनीकी एवं गैर तकनीकी पाठयक्रमों/प्रशिक्षणों में आनलाइन प्रणाली द्वारा शिक्षा देने का निर्णय लिया है।

‘‘आयुष्मान कौशल विकास शिक्षा संस्थान‘‘ न्यास सरकार द्वारा पंजीकृत है और अपने पाठयक्रम/प्रशिक्षणों के मॉडयूल बनाकर छात्र/छात्रओं को शिक्षा प्रदान कर रहा है।

‘‘आयुष्मान कौशल विकास शिक्षा संस्थान‘‘ न्यास भारत सरकार द्वारा पंजीकृत/गठित की गयी Autonoumas संस्थान द्वारा संचाजित पाठयक्रम/प्रशिक्षणों को भी Online माध्यम द्वारा कराता है। नये सत्र में प्रवेश लेने वाले सभी विद्यार्थियों से हम यही आशा करते हैं कि आप समय का सदुपयोग करते हुए अपनी शिक्षा को पूर्ण करें और साथ ही आयुष्मान कौशल विकास शिक्षा संस्थान में चल रहे विभिन्न पाठयक्रमों/प्रशिक्षणों में प्रवेश लेकर कौशल विकास (Skill Development½) का लाभ लें, जो आपके लिए सरकारी/गैर सरकारी विभागों में रोजगार के अवसरों में सहायक सिद्ध होंगे। ‘‘अपने कॅरियर को दिशा प्रदान करें और देश को प्रगति की ओर बढ़ाने में भागीदार बनें।

सचिव